Salesforce ecosystem will drive creation of 1.3 million indirect jobs in India



आईई ऑनलाइन मीडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रदान © IDC के अनुसार, 2024 तक क्लाउड कंप्यूटिंग सॉफ्टवेयर खर्च का लगभग 50% डिजिटल परिवर्तन से जुड़ा होगा और लगभग सभी सॉफ्टवेयर बिक्री का हिस्सा होगा।

सीआरएम नेता सेल्सफोर्स ने आईडीसी से नए शोध की घोषणा की है, जो अनुमान लगाता है कि सेल्सफोर्स और उसके इकोसिस्टम पार्टनर्स 5,48,400 नए प्रत्यक्ष रोजगार और 2019 से 2024 तक भारत में नए व्यापार राजस्व में $ 67 बिलियन का निर्माण करेंगे। विश्व स्तर पर, विनिर्माण के साथ रोजगार सृजन का रास्ता निकलता है २०२४ तक finance६५,०० नई नौकरियों का पूर्वानुमान और तब तक २२४ बिलियन डॉलर के साथ नए व्यवसाय के राजस्व में वित्त। अध्ययन रिपोर्ट भी विशिष्ट उच्च विकास व्यवसायों में तल्लीन है, एआई विशेषज्ञ नौकरियों में 44% और IoT संबंधित नौकरियों में 38% सालाना की दर से बढ़ रही है।

क्लाउड कंप्यूटिंग इस वृद्धि को चला रहा है, और मोबाइल, सामाजिक, IoT और AI सहित नई प्रौद्योगिकियों के एक मेजबान को जन्म दे रहा है, जो नए राजस्व धाराओं और नौकरियों का निर्माण कर रहे हैं जो बादल के विकास को आगे बढ़ाते हैं? विकास के सतत पुण्य चक्र का निर्माण कर रहे हैं? नवीनता। आईडीसी के अनुसार, 2024 तक क्लाउड कंप्यूटिंग सॉफ्टवेयर खर्च का लगभग 50% डिजिटल परिवर्तन से जुड़ा होगा और सभी सॉफ्टवेयर बिक्री का लगभग आधा हिस्सा होगा। अब और 2024 के बीच क्लाउड कंप्यूटिंग पर दुनिया भर में खर्च 19% बढ़कर 2019 में $ 179 बिलियन से 2024 में $ 418 बिलियन हो जाएगा।

? भारत में भविष्य के लिए तैयारी करते समय क्षेत्रों और मूल्य श्रृंखलाओं में तुलनीय लाभ की पहचान करके विकास के अगले स्तर पर छलांग लगाने का एक अनूठा अवसर है। इसका मतलब है सही कौशल, इनोवेशन फ्रेमवर्क, इंस्टीट्यूशनल पार्टनरशिप और पॉलिसी फ्रेमवर्क में निवेश। इसके अलावा, व्यवसाय प्रौद्योगिकी का लाभ उठाएंगे और स्थानीयकरण को रचनात्मक रूप से भारत के लिए हल करेंगे? सुनील जोस, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और देश के नेता, सेल्सफोर्स इंडिया ने कहा।

IDC का अनुमान है कि 2019 और 2024 के बीच, Salesforce भारत में 1,362,400 अप्रत्यक्ष नौकरियों के निर्माण का काम करेगा, जो कि देश में 548,400 प्रत्यक्ष नौकरियों को भरने वाले लोगों द्वारा सामान्य अर्थव्यवस्था में खर्च करके बनाई गई हैं।